Friday, July 16, 2010

हावी हो रही हवस....

मुंबई और आसपास घटनेवाली घटनाओं के बारे में अक्सर आपको बताते आयी हूं। आज भी कुछ ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रही हूं। ठाणे जिले के काशिमीरा में एक बाप ने अपने बच्ची पर बलात्कार किया। नशे में धुत उस पिशाच्च ने १२ साल की अपनी बच्ची की असमत को उस समय तार तार किया जब घर में कोई नही था। बच्ची की मां परिवार का भरण पोषण कर रही थी और बाप दारू पिकर अय्याशी।
कुर्ला इलाके में सायको किलर की दहशत अबभी बरकरार है। क्योंकी पुलिस की गिरफ्त से अब भी वो परे है, खुलेआम घुम रहा है। अपनी हवस की आग बुझाने के लिए उसने स्कूली छात्राओं को अगवा करके अपनी हवस का शिकार बनाया। सायको किलर की अपनी एक थीअरी है। ऐसा कहा जा रहा है की सायको किलर बलात्कार करने के लिए काली जादू का सहारा ले रहा है। काली जादू करनेवाले बाबाओं पर विश्वास किसी को नही होगा लेकीन जो भी कोई विश्वास करते होंगें उनके अनुसार अगर कोई एडस पीडीत व्यक्ती नन्ही बच्चीयों के साथ शारीरीक संबंध बनाता है तो वह उस व्याधी से मुक्त हो जाएंगें।
नयी नयी तकनिक अपनाते अपनाते युवापिढी गलत रास्ते को अख्तियार करती नजर आ रही है। अश्लील विडीयो, पोर्न साईट देखना आम होता जा रहा है। ग्लैमर का आकर्षण और आगे निकलने की होड में कोई भी रास्ता अख्तियार करने से भी वो नही हिचकीचा रहे है। लडकीयां पुरूषों को शारीरीक रूप से आकर्षीत कर रही है, तो पुरूष उनको आगे बढाने के लिए हर संभव मदत करके मेहनताना भी वसुल करते नजर आ रहे है। शारीरीक आकर्षण बलात्कार की घटनाओं को बढावा दे रहा है। नशा और पैसा जिवन का एहम हिस्सा बनता जा रहा है। युवापिढी अपने साथ साथ अपने परिवार का भी विनाश कर रही है। कामयाब बनना कोई बुरी बात नही लेकीन उसमें सच्चाई और अच्छाई होना बहोत जरूरी है। खुद के नजरों में खुद की इज्जत बनी रहेगी तो जीवन में सम्मान जरूर मिलेगा।

No comments: